जारी की एडवाइजरी


भोपाल । राजधानी भोपाल में लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को लाल परेड मैदान पर मतदान दलों को सामग्री वितरित की जाएगी। इस दौरान लाल परेड मैदान के आसपास सुबह 6 बजे से मतदान दलों के प्रस्थान तक यातायात परिवर्तित रहेगा। इस दौरान डीबी माल रोड, पुलिस मुख्यालय तिराहे, रोशनपुरा चौराहे और मछली घर से गांधी पार्क तिराहे से लाल परेड मैदान की तरफ सामान्य यातायात प्रतिबंधित रहेगा। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।
रोशनपुरा चौराहे से भारत टाकीज की तरफ जाने वाले दोपहिया एवं चार पहिया वाहन बाणगंगा, मछली घर, खटलापुरा, पीएचक्यू तिराहा, लिली टाकीज से भारत टाकीज की तरफ आवागमन कर सकेंगे। इसी प्रकार टीटी नगर से रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड की तरफ जाने वाली मिनी बसें और बड़ी बसें, अपेक्स बैंक तिराहा, लिंक रोड नंबर एक, बोर्ड आफिस चौराहा, मैदा मिल, जिंसी धर्मकांटा, ऐशबाग फाटक होकर आवागमन करेंगी। अनुमति प्राप्त सभी प्रकार के माल वाहन और भारी वाहनों का प्रवेश भी लाल परेड की तरफ पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

ऐसी होगी मतदान दलों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था


मतदान दलों को ले जाने वाली बसों की पार्किंग लाल परेड मैदान, हार्स राईडिंग मैदान एवं एमवीएम कालेज मैदान पर रहेगी। मतदान सामग्री कार्य में संलग्न अधिकारियों के वाहन मोतीलाल स्टेडियम के सामने, आईटीआई ग्राउंड एवं बैंक स्कूल की पार्किंग में पार्क किए जाएंगे। अन्य कर्मचारियों के दोपहिया एवं चार पहिया वाहन रुस्तमजी परिसर, एमएलए रेस्ट हाउस परिसर में पार्क किए जाएंगे। पुलिस बल को लाने और ले जाने वाली समस्त बसों की पार्किंग व्यवस्था एमएलए रेस्ट हाउस परिसर में होगी। ट्रैफिक पुलिस ने आम जनता से अनुरोध किया है कि वह परिवर्तित मार्ग का उपयोग करें और किसी प्रकार की असुविधा होने पर यातायात के दूरभाष नंबर 0755-2677340 अथवा 2443850 पर संपर्क कर सकते हैं।